2 साल की बच्ची को दादी ने 6वीं मंजिल से फेंका, कहा- तंग करती थी इसलिए मार डाला


किचन की खिड़की से बच्ची को फेंका, फिर चुपचाप आकर घर में सो गई आरोपी महिला

बार-बार बयान बदलने से पुलिस को हुआ शक, सख्ती से पूछा तो कबूल किया जुर्म


मुंबई. मालाड में दो साल की बच्ची की हत्या के आरोप में पुलिस ने सोमवार को उसकी 50 साल की दादी को गिरफ्तार किया है। जांच में सामने आया है कि बच्ची और आरोपी महिला की बेटी के दो साल के बेटे के बीच अक्सर झगड़ा हुआ करता था। इससे तंग आकर उसने बच्ची को 6वीं मंजिल से नीचे फेंक दिया।

ऐसे वारदात को दिया अंजाम

गिरफ्तार महिला का नाम रुखसाना अंसारी है। अंसारी का परिवार अप्पापाडा इलाके में रहता है। शनिवार सुबह 2 साल की जिया का शव परिसर में मिला था। फ्लैट का दरवाजा और खिड़की बंद थे और किसी बाहरी के दाखिल होने के कोई सबूत नहीं थे। शुरुआत में अंदाजा लगाया गया कि बच्ची शायद रात में खुद खिड़की पर चढ़ने के दौरान गिर गई हो। लेकिन, पोस्टमार्टम रिपोर्ट और घटनास्थल की जांच के दौरान यह साफ हो गया कि बच्ची को किसी ने ऊपर से फेंका है।

बार-बार बयान बदलने से दादी पर हुआ शक

पुलिस ने घर में रहने वाले बच्ची के माता-पिता, दादा-दादी और बुआ से कई बार पूछताछ की। इस दौरान पुलिस ने महसूस किया कि रुखसाना बार बार अपना बयान बदल रही है और उनका हावभाव भी संदिग्ध है। इसके बाद पुलिस ने सख्ती की तो उसने बच्ची की हत्या की बात स्वीकार कर ली।

इसलिए की हत्या 

रुखसाना ने पुलिस को बताया कि उसकी बेटी के बेटे (नाती) और बेटे की बेटी (पोती) जिया के बीच खेलकूद के दौरान अक्सर लड़ाई हो जाती थी। इसे लेकर वह बच्ची से नाराज थी। शनिवार सुबह साढ़े पांच बजे सो रही बच्ची को उठाकर उसने किचन की खिड़की से फेंक दिया। इसके बाद खुद जाकर सो गई। डीसीपी सीएस स्वामी ने बताया कि आरोपी महिला के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट