राजभवन में तैनात SRPF जवान ने खुद को मारी गोली, हालत गंभीर

महाराष्ट्र के राजभवन में तैनात राज्य रिजर्व पुलिस बल (SRPF) के एक कांस्टेबल ने कथित तौर पर अपनी सर्विस पिस्टल से खुद को गोली मार ली. जवान ने खुदकुशी करने की कोशिश क्यों की यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है, जवान की हालत गंभीर बनी हुई है.

यह घटना सोमवार शाम करीब 7 बजे की बताई जा रही है. जवान की उम्र 28 वर्ष है. जवान का नाम दीपक चव्हाण है. जवान ने सुरक्षा अधिकारियों के लिए बने क्वार्टर के अंदर आत्महत्या करने की कोशिश की.

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि दीपक चव्हाण राज्य रिजर्व पुलिस बल (एसआरपीएफ) कोल्हापुर के 16 डिवीजन से जुड़े हैं. वे राजभवन में तैनात हैं. सोमवार को दीपक साप्ताहिक अवकाश पर थे.

घटना के वक्त जवान राजभवन मुख्य भवन के बाहर अपने क्वार्टर में था. अधिकारियों ने एक जोरदार धमाके की अचानक आवाज सुनी तो क्वार्टर की ओर भागे. जब अधिकारी वहां पहुंचे तो देखा जवान का चेहरा खून से सना पड़ा है.

जवान ने अपने चेहरे पर खुद को गोली मार ली और गोली उसके सिर के पीछे के हिस्से से निकली. जब उसे इलाज के लिए नजदीकी एलिजाबेथ अस्पताल ले जाया गया तो हालत बहुत गंभीर होने के कारण जवान को बॉम्बे हॉस्पिटल भेज दिया गया.

जवान की हालत गंभीर बनी हुई है. जवान को लाइफ सपोर्ट पर रखा गया है. एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक इस घटना की जांच मालाबार हिल पुलिस स्टेशन कर रही है

पुलिस अधिकारियों को संदेह है कि चव्हाण ने कुछ व्यक्तिगत कारणों के चलते यह चरम कदम उठाया. पुलिस मामले की जांच कर रही है. इस बारे में जवान के परिवार को सूचित कर दिया गया है. पुलिस को मौके से कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है.

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट