कैलिफोर्निया की सेलिना को भा गया हरियाणा का गबरू, सात समंदर पार से भागी चली आई


करनाल हरियाणा प्‍यार का रंग सबसे अनोखा और कभी न उतरने वाला होता है। यह सरहदों और किसी भेदभाव से अछूता दिलों का रिश्‍ता होता है। इसका जीवंत उदाहरण यहां देखने को मिला है। अमेरिका के कैलिफोर्निया की एक बाला की हरियाणा के एक गबरू से फेसबुक पर दोस्‍ती प्‍यार में बदल गई। प्‍यार बढ़ा तो उनका दूर रहना मुश्किल हो गया और विदेशी युवती सारी बंधन व सरहद को तोड़ यहां आ गई और अपने प्रेमी संग सात फेरे ले लिये।


कैलिफोर्निया की मलिना सेलिना ने करनाल के सुशील के संग मंदिर में लिये सात फेरे

यह कहानी है कैलिफोर्निया की युवती मलिना सेलिना लोपेज और हरियाणा के करनाल के सुशाील सैनी की। दोनों की करीब डेढ़ साल पहले फेसबुक पर दोस्‍ती के बाद चैटिंग शुरू हुई थी। यह दोस्‍ती धीरे-धीरे प्‍यार में बदल गया और फिर दोनों ने एक होने का फैसला किया। भारत पहुंची मलिना सेलिना लोपेज सरोजा ने करनाल के सेक्टर-14 के श्रीकृष्ण मंदिर में हिंदू रीति-रिवाज से सुशील से शादी की और उसके साथ सात फेरे लिए।


डेढ़ साल पहले फेसबुक पर शुरू हुई थी चेटिंग, प्‍यार परवान चढ़ा तो हो गए एक-दूजे के, मंदिर में लिये सात फेरे

इस विवाह से वर-वधू के परिवार भी बेहद खुश हैं। परिवार में बधाई मिलने का सिलसिला जारी है। विकास कॉलोनी निवासी युवक सुशील सैनी के परिवार ने रीति रिवाज के अनुसार नई नवेली दुल्हन का स्वागत किया। सुशील सैनी बीए सेकेंड ईयर तक पढ़ाई कर चुका है तो सेलिना लोपेज बीएससी है। उन्होंने कंप्यूटर साइंस में भी शिक्षा ग्रहण की है।

सेलिना को हमेशा आकर्षित करती थी भारतीय संस्‍कृति

मलिना सेलिना लोपेज ने जागरण से बातचीत में कहा कि उन्‍हें भारतीय संस्‍कृति हमेशा आकर्षित करती थी। वह इसे बेहद पसंद करती हैं। अमेरिका में शादी की रस्में और रीतिरिवाज भारत से पूरी तरह अलग हैं, लेकिन यहां के रीति रिवाज से वह हमेशा से ही प्रभावित रहीं हैं। यहां के लोगों में अपार प्रेम है और सभी परिजनों ने उसका भरपूर स्वागत किया है। उन्‍हें बहू के तौर पर स्वीकार भी किया। उन्होंने बताया कि वह तीन बहनें और चार भाई हैं। मां की कुछ वर्ष पहले मौत हो चुकी है। पिता भी उनकी पसंद की शादी से बेहद खुश हैं। करनाल में उन्‍हें जो प्यार मिला है, उससे वह बहुत खुश हैं।

फेसबुक से मिला जीवन साथी : सुशील

सुशील सैनी का कहना है कि वह बीए प्रथम वर्ष में था तो फेसबुक पर सक्रिय रहता था। इसी दौरान उसने मलिना को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी तो दोनों के बीच फेसबुक पर दोस्‍ती हो गई और उनके बीच चैटिंग शुरू हो गई। धीरे-धीरे उनके बीच प्यार हुआ और आज शादी कर वह बेहद खुश हैं। लव मैरिज को उनके परिजनों ने खुले दिल से स्वीकार किया और सेलिना का खुलेदिल व प्‍यार से स्वागत किया।

युवाओं की पसंद को दबाना नहीं चाहिए : अशोक

सुशील सैनी के पिता अशोक कुमार का कहना है कि माता-पिता को युवा वर्ग की पसंद और भावनाओं को दबाना नहीं चाहिए। उन्हें भी एक साल से बेटे के लव मैरिज के प्रयासों का पता चल गया था, लेकिन उन्होंने सकारात्मकता दिखाते हुए उन्हें रजामंदी दे दी।

 

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट