जमीन घोटाला मामले में ईडी के स्पेशल कोर्ट में भूपेंद्र सिंह हुड्डा की पेशी

हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा पंचकूला स्थित प्रवर्तन निदेशालय के स्पेशल कोर्ट में पहुंचे हैं. एजेएल प्लॉट आवंटन और मानेसर जमीन घोटाला मामले में बुधवार को विशेष कोर्ट में उनकी पेशी है. भूपेंद्र सिंह हुड्डा अपने वकीलों और कानूनी सलाहकारों के साथ पंचकुला पहुंचे हैं. एजेएल केस में वरिष्ठ कांग्रेस नेता मोतीलाल वोरा के खिलाफ भी आरोप पत्र दाखिल किया गया है. इस मामले में हुड्डा पर औने-पौने दामों में जमीन एजेएल को बेचने का आरोप है. बता दें कि ये केस पंचकुला के सेक्टर-6 में स्थित प्लॉट सी-17 के आवंटन से जुड़ा है.
विवादित संपत्ति जब्त कर चुकी है ED
प्रवर्तन निदेशालय पहले ही इस सपंत्ति को जब्त कर चुकी है. एजेएल नाम की कंपनी नेशनल हेराल्ड अखबार का प्रकाशन करती थी. ईडी ने जांच में पाया है कि हुड्डा ने हरियाणा का रहते हुए इस जमीन को फिर से गैरकानूनी तरीके से आवंटित कर दिया.
सौदे में गड़बड़ी का आरोप
जांच एजेंसी के मुताबिक 2005 में हुए इस आवंटन से एजेएल को फायदा हुआ. ईडी के मुताबिक, जब इस भूखंड का पुन: आवंटित किया गया तो इसका बाजार मूल्य 64.93 करोड़ रुपये था, जबकि इसे हुड्डा को 69.39 लाख रुपये में ही दे दिया गया. बता दें कि हाल ही में संपन्न हुए हरियाणा विधानसभा चुनाव में हुड्डा के नेतृत्व में कांग्रेस को अच्छी कामयाबी मिली है. 

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट