अब कांग्रेस को भी सताने लगा है डर, विधायक भेजे जाएंगे जयपुर

मुंबई। महाराष्ट्र में शिवसेना के बाद अब कांग्रेस अपने विधायकों को खरीद फरोख्त से बचाने में जुट गई है. विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार के घर पर कांग्रेस विधायकों की बैठक बुलाई गई है. सूत्रों के मुताबिक, इस बैठक के बाद 15 से 20 विधायकों को जयपुर भेजा जा सकता है. राजस्थान में कांग्रेस की सरकार है, कई विधायकों को सीधे जयपुर जाने के लिए कहा गया है.
कांग्रेस विधायक नितिन राउत ने इंडिया टुडे से खास बातचीत में कहा कि बीजेपी ने हमारे विधायकों से संपर्क किया और पैसे की पेशकश की है. वहीं सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस विधायक नाना पटोले दिल्ली के लिए रवाना हो गए हैं. दिल्ली में महाराष्ट्र के कुछ विधायकों की बैठक है, जिसके बाद वह जयपुर जाएंगे.
इस बीच कांग्रेस नेता और राज्यसभा सदस्य हुसैन दलवई ने कहा कि सभी कांग्रेस विधायक एकजुट हैं. कोई भी विधायक पार्टी से अलग नहीं होगा. पार्टी हाईकमान के आदेश का विधायक पालन करेंगे. हम बीजेपी को राज्य में सरकार बनाने नहीं देंगे. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) हमारी सहयोगी है, वे हमारे साथ हैं. महाराष्ट्र को बचाने के लिए लोगों ने हमें वोट दिया है.
शिवसेना-एनसीपी की सरकार के पक्ष में विधायक
इससे पहले कई कांग्रेसी विधायक महाराष्ट्र में शिवसेना और एनसीपी की सरकार के पक्ष में थे. विधायकों का मानना है कि बीजेपी को रोकने के लिए एनसीपी और शिवसेना को सरकार बनानी चाहिए और कांग्रेस को बाहर से समर्थन देना चाहिए. इसके बदले कांग्रेस को स्पीकर पद पर दावा करना चाहिए.
राष्ट्रपति शासन की कोशिश में बीजेपी
इस बीच शिवसेना ने साफ कर दिया कि बीजेपी राज्य में राष्ट्रपति शासन की कोशिश में हैं. थोड़ी देर पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि उनकी लड़ाई जारी रहेगी. हालांकि सभी शिवसेना विधायक अभी होटल में जमे हैं.

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट