पुंछ के कृष्णाघाटी सेक्टर में PAK की ओर से फायरिंग, एक जवान शहीद

श्रीनगर।  पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में एलओसी के पास शुक्रवार सुबह सीजफायर का उल्लंघन किया. लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) के पास पुंछ जिले के कृष्णघाटी सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से मोर्टार दागे गए. इस फायरिंग में भारतीय सेना का एक जवान घायल हुआ, जो इलाज के दौरान शहीद हो गया है. हालांकि पाकिस्तान की इस हरकत का भारतीय सेना मुंहतोड़ जवाब दे रही है.
श्रीनगर में ग्रेनेड हमला, कई लोग घायल
इससे पहले 4 नवंबर को कश्मीर घाटी में लाल चौक के पास अमीरा कदल इलाके में आतंकवादियों ने ग्रेनेड हमला किया था. जिसमें एक नागरिक की मौत हो गई थी जबकि दर्जन से ज्यादा लोग घायल हुए थे. आतंकवादियों ने बाजार के इलाके में ग्रेनेड फेंका था. यह हमला उत्तर कश्मीर के सोपोर कस्बे में किए गए आतंकवादी हमले के एक हफ्ते बाद हुआ था. जिसमें 15 नागरिक घायल हुए थे.
वहीं इससे पहले अक्टूबर के आखिरी हफ्ते में पाकिस्तान ने एलओसी पर बालाकोट सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया था. जिसमें भारत के दो जवान शहीद हुए थे वहीं एक आम नागरिक की मौत हो गई थी. इसके बाद भारत ने जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान में तीन आतंकी कैंप तबाह किए थे. भारत की कार्रवाई में कई आतंकियों समेत 10 पाक सैनिक मारे गए थे.

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट