पति ने पत्नी से कहा- चलो प्रेमी से करा दूं तुम्‍हारी शादी

भोपाल
फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' से मिलता-जुलता घटनाक्रम पिछले दिनों मध्य प्रदेश में भोपाल के कुटुंब न्यायालय में सामने आया। शादी के सात साल बाद पति ने पत्नी की शादी उसके प्रेमी से करवाने के लिए तलाक की अर्जी लगाई। पति का कहना है कि पत्नी, प्रेमी को भुला नहीं पा रही है, ऐसे में वह मेरे साथ कभी खुश नहीं रहेगी। बेहतर है कि हम तलाक ले लें और वह अपने प्रेमी के साथ खुशी से जीवन व्यतीत करे। दोनों ने आपसी सहमति से तलाक के लिए कोर्ट में केस फाइल किया है।
मामला शहर के कोलार क्षेत्र का है। पत्नी फैशन डिजाइनर और पति सॉफ्टवेयर इंजीनियर है। पति इसलिए तलाक देने के लिए तैयार है ताकि पत्नी अपने प्रेमी से शादी कर सके। दंपती के छह और तीन साल के दो बच्चे भी हैं। जज का कहना है कि आपसी सहमति से तलाक का केस फाइल हुआ है तो अगली पेशी में तलाक हो जाएगा। वहीं, काउंसलर का कहना है कि मामले में पति ने पत्नी पर कोई भी आरोप नहीं लगाया है। वह दोनों बच्चों को अपने साथ रखने के लिए तैयार है और पत्नी को बच्चों से मिलने के लिए छूट देने पर भी सहमति जताई है।
प्रेमी ने नहीं की है शादी
काउंसिलिंग में पति ने बताया कि तमाम प्रयासों के बावजूद पत्नी मेरे साथ खुश नहीं है। शादी के समय पहले तो उसने कुछ नहीं बताया, लेकिन एक साल बाद बातों-बातों में कॉलेज के दिनों के अपने पहले प्यार के बारे में जिक्र कर दिया। इसके बाद उसके कॉलेज के दोस्तों से पता किया तो दोनों के प्रेम प्रसंग के बारे में जानकारी हुई। दोनों ने स्कूल से लेकर कॉलेज तक साथ-साथ पढ़ाई की थी, लेकिन अंतरजातीय होने के कारण पत्नी के पिता दोनों की शादी के लिए तैयार नहीं हुए। पत्नी के प्रेमी ने भी अभी तक शादी नहीं की है। दरअसल, उसने जीवनभर अविवाहित रहने की ठान ली थी। मैंने पहले सोचा पत्नी कुछ दिनों में सब भूल जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।
पहले प्यार को भुलाना मुश्किल
पत्नी ने काउंसिलिंग में बताया कि मैं अपने पहले प्यार को नहीं भुला सकती थी। अगर पति मुझे बच्चों को नहीं सौंपे तब भी मैं उनके साथ अब नहीं रह सकती। मेरे घरवालों को भी इस बारे में जानकारी थी, लेकिन जबरदस्ती उन्होंने मेरी शादी कर दी। पिछले दिनों पति ने हम दोनों को मिलवाया था। अब अपने पहले प्यार के साथ जाने से मैं अपने आप को नहीं रोक सकती।
यह पहला ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें पति अपनी पत्नी को प्रेमी से मिलवाने के लिए तलाक देने के लिए तैयार है। साथ ही बच्चों का भी पालन-पोषण खुद ही करेगा।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट