गुजरात वलसाड के ब्लड मैन योगेश पटेल (योगी) बीनवाडा को महाराष्ट्र के सांगली में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रीय (नेशनल) अवार्ड से किया जायेगा सम्मानित

श्यामजी मिश्रावलसाड

वलसाड।  इस संसार में हर मनुष्य के जीवन के लिए कुछ सिद्धान्त निश्चित है। उनमें एक यह है कि अपने कुल या परिवार की रक्षा के लिए किसी एक का त्याग करना पड़े तो कर दें, पूरे गांव की रक्षा के लिए अपने स्नेहीजनों का त्याग करना पड़े तो कर दें। पूरे देश के लिए गांव छोड़ना पड़े तो नि:संकोच छोड़ दें और यदि अपनी अन्तरात्मा की सच्चाई की रक्षा के लिए सर्वस्व भी छोड़ना पड़े तो छोड़ दें।

देश सेवा का यह उपदेश देने वाले तो इस संसार से चले गए पर इस उपदेश का पालन बहुत ही कम लोग हैं जो इसे कर पाते हैं। और इसके अलावां बहुत ही कम लोग हैं जो समाज हित के लिए और लोगों की जिंदगियों को बचाने के लिए अपना सबकुछ न्योछावर करने के लिए तैयार रहते हैं। आज हम ऐसे महान शख्सियत के बारे में बताते हैं जिन्होंने रक्त दाताओं के माध्यम से हजारों लोगों की जिंदगियां बचाई है।

हम बात करते हैं गुजरात के वलसाड जिला के ब्लड मैन योगेश पटेल उर्फ योगी जी बीनवाडा का जिन्होंने ने रक्तदान शिविरों का आयोजन कर एक इतिहास रचा है। इन रक्तदान शिविरों के माध्यम से जमा किए गए रक्त से उन हजारों जरूरतमंद लोगों की जिंदगियां बचाई गई हैं जिन्हें रक्त की जरूरत थी। यह वलसाड वासियों के लिए गौरव की बात है।

योगी जी के इन्हीं नि:स्वार्थ भाव कार्यों को देखते हुए देश विदेश की कई सामाजिक संस्थाओं द्वारा इन्हें नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित भी किया जा चुका है और अब योगी जी को महाराष्ट्र के सांगली में राष्ट्रीय (नेशनल) अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। बांम्बे ब्लड ग्रुप ओगेॅनाइजर महाराष्ट्र की तरफ से सांगली तासगांव में एक राष्ट्रस्तरीय सम्मान समारोह का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें रक्तदान के लिए अग्रणी रहने वाली वलसाड की संस्था श्री सांईनाथ सेवाभावी मंडल बीनवाडा के प्रमुख को नेशनल एवोडॅ से सम्मानित किया जायेगा।

यह समारोह 30 अक्टूबर 2018 को आयोजित होगा, जिसमें यह नेशनल अवॉर्ड रक्तदान के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य करने, रक्तदान शिबिर लगाने व अपातकाल में सैकड़ों जरूरतमंद लोगों को रक्तदान के लिए रक्तदाता भेजने के लिए दिया जा रहा है । संस्था के अध्यक्ष योगेश पटेल ने बताया कि रक्तदान के क्षेत्र में वलसाड की संस्था श्री सांईनाथ सेवाभावी मंडल को मिलने वाला यह सम्मान पूरे गुजरात व वलसाड जिले के लिए गौरव की बात है । उन्होंने कहा कि संस्था को यह सम्मान मिलने से श्री सांईनाथ सेवाभावी मंडल से जुड़े सभी रक्तदाताओं व सदस्यों का हौंसला बढ़ेगा। वलसाड जिले को मिलने वाले इस अवार्ड से शहरवासियों के साथ साथ सभी रक्तदाता बधाई के पात्र हैं।

आप अगर पत्रकारिता में रूचि रखते है और पत्रकार  बनना चाहतें है तो आप हम से जुड़ियेऔर हमारे

E-mail timestodaynews40@gmail.com  

अपने संपूर्ण विवरण के साथ तुरंत संपर्क करें 

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट