अमित शाह ने चतरा में की रैली

रांची
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और देश के गृह मंत्री अमित शाह ने झारखंड की जनता से अपील की है कि वे प्रदेश में रघुवर दास के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार बनायें। कहा कि 30 नवंबर को जब आप वोट करने जायें, तो ये सोचना कि आपका वोट किसी को विधायक, मंत्री या मुख्यमंत्री बनाने के लिए नहीं है। आपका वोट झारखंड को प्रगति के पथ पर आगे ले जाने के लिए है।
गुरुवार को चतरा से झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) और कांग्रेस पर एक साथ हमला किया। गृह मंत्री ने कहा कि आज कांग्रेस और झामुमो एक साथ चुनाव लड़ रहे हैं। मैं हेमंत बाबू से पूछना चाहता हूं कि जब झारखंड के नौजवान अलग झारखंड राज्य के लिए लड़ रहे थे, उस वक्त कांग्रेस का क्या स्टैंड था।
भाजपा प्रत्याशी जनार्दन पासवान के समर्थन में आयोजित चतरा के बाबा घाट मैदान में हजारों लोगों को संबोधित करते हुए गृह मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना का लाभ भाजपा सरकार ने दिया। करीब 2 लाख किसानों को इसका लाभ मिला है। श्री शाह ने पूछा कि क्या झारखंड की यह ख्वाहिश नहीं कि देश सलामत रहे। मोदी सरकार ने पाकिस्तान में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक किया। लेकिन, कांग्रेस वाले और अन्य पार्टियां सवाल करने लगी। सबूत मांगने लगी।
शाह ने कहा कि कांग्रेस वोट बैंक की राजनीति करती है। भाजपा सिद्धांत की राजनीति करती है और जो कहती है, वो करके दिखाती है। मोदी सरकार ने कहा था कि हमें बहुमत दें, हम अनुच्छेद 370 को खत्म कर देंगे। मोदी सरकार ने इसे खत्म कर दिया।
अब झामुमो और कांग्रेस के लोग पूछते हैं कि झारखंड को 370 से क्या लेना देना है? मैं ये पूछना चाहता हूं कि झारखंड के लोगों को जम्मू-कश्मीर से मतलब है कि नहीं। 

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट