कामकाजी महिलाओं की सुरक्षा को लेकर क्षितिज ग्रुप ( महाराष्ट्र राज्य )का आदर्श संकल्प

 मदद के लिये हेल्पलाइन नंबर 7506430430 पर करें काल

 मुंबई।  देर रात काम से घर लौटने वाली महिलाओं के साथ लगातार हो रहे छेड़छाड़ और अपराध की गंभीरता को लेकर क्षितिज ग्रुप की पहल  आदर्श संकल्प  की जितनी सराहना की जाए कम है। मुंबई जैसे शहर में लगातार महिलाओं पर होते आपराधिक मामले उनके परिजनों के अंदर सुरक्षा की चिंता अब छितिज ग्रुप( महाराष्ट्र राज्य) करेगा।

  कार्यालय में जादा काम की वजह से देर रात को आने वाली दहिसर की महिलाएं वरिष्ठ नागरिकों के लिए क्षितिज ग्रुप( महाराष्ट्र राज्य) ने उन्हें घर तक या सुरक्षित जगह तक पहुंचाने की योजना पर काम करने का आदर्श संकल्प लिया है इस योजना के अंतर्गत क्षितिज ग्रुप ने साथ में क्षितिज की हेल्पलाइन नं, 7506430430 जारी किया है। इस नंबर पर संपर्क करके महिलाएं  रात 12 से सुबह 6 बजे तक यह सेवा का लाभ उठा सकती हैं। यह सेवा मध्य रात्रि से प्रात: काल तक उपलब्ध रहेगी। रात में  महिलाएं अक्सर अकेले ही सफर करती हैं उनके साथ कोई अप्रिय घटना ना हो इसलिए क्षितिज ग्रुप ने यह योजना सुरु की है जब किसी महिला को असुरक्षा का आभास हो, तब वह  क्षितिज की हेल्पलाइन नं,7506430430 पर संपर्क कर सकती हंै। फोन कॉल आने के बाद मौके पर क्षितिज के कार्यकर्ता भेज दिये जायेंगे उनकी मांग के अनुसार उन्हें सुरक्षित जगह पर छोड़ देंगे। इस योजना की शुरुवात  26 जनवरी से शुुरू की गई है। शुरुआत  में सफर करने वाली महिलाओं के लिए  बिपिन काटे उनके साथियों की नियुक्ति की गई है। इस योजना का लाभ लेने के लिए हेल्पलाइन नं 7506430430 पर संपर्क करें।

 

   हम लगातार मीडिया के माध्यम से महिलाओं के साथ हो रहे दुराचार की घटनाओं को देखते रहे हं। ऐसी खबरें मन को ब्यतिथ करती हैं। हम आम जनमानस से अपील करते हैं, कि हमारे आदर्श संकल्प योजना से जुड़े, और महिलाओं की सुरक्षा ब्यवस्था को सुनिश्ति करने में सहयोग करें। इस योजना के बाद महिलाएं निर्भीक होकर रात में कभी भी अपने घर को जा सकती हैं।

  मंगेश पांगरे

संस्थापक अध्यक्ष क्षितिज ग्रुप (महाराष्ट्र राज्य)

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट