5 कारण जिससे महिलाएं सेक्स लाइफ में नहीं हो पातीं संतुष्ट

  रिलेशनशिप में सेक्स भी अहम भूमिका निभाता है। लेकिन कई मामलों में महिलाएं अपनी सेक्शुअल लाइफ से संतुष्ट नहीं होती दिखती हैं। इस बारे में वे खुलकर बात करने से हिचकिचाती हैं लेकिन यह उन्हें अंदर से बुरी तरह फ्रस्टेट कर देता है। आखिर क्या हैं वो कारण जो महिला की सेक्स लाइफ को असंतुष्ट बना सकता हैमहिला को अगर रिश्ते में आपका उसके प्रति प्यार, स्नेह और सम्मान का एहसास नहीं होगा तो उसका लगाव तेजी से कम होता जाएगा। ऐसी स्थिति में फिजिकल इंटिमेसी के बारे में वे सोच भी नहीं सकती हैं। अगर वे इन्वॉल्व हो भी जाएं तो वे इसे बिल्कुल भी इंजॉय नहीं करेंगीं। ज्यादातर महिलाओं को सिर्फ काम बल्कि घर के काम और पारिवारिक जिम्मेदारियों को भी निभाना होता है। यह सिर्फ उन पर मेंटली बल्कि फिजिकल टोल भी लेने लगता है। ऐसा होने पर वह लगातार थकावट और स्ट्रेस फील करती है। ऐसी स्थिति में उनका इंटिमेट हो पाना मुश्किल हो जाता है।

 सेक्स लाइफ बोरिंग हो जाना या फिर इंटिमेसी में प्यार किसी तरह का इमोशन फील करना महिला को इमोशनली दूर कर देता है। अगर पार्टनर के साथ सिर्फ फिजिकल संतुष्टि के लिए सेक्स में इन्वॉल्व हो रहे हैं तो यकीन मानिए उन्हें इसका अहसास हो ही जाएगा। ऐसा होने पर महिलाएं इमोशनली और फिजिकल इंटिमेसी से दूरी बनाने लगती हैं।

 महिलाएं अपने लुक को लेकर काफी सेंसेटिव होती है। बढ़ा हुआ वेट, या फिर पार्टनर का अट्रैक्शन प्यार जाहिर करना उनका अपनी बॉडी को लेकर कॉन्फिडेंस कम कर सकता है। ऐसा होने पर वह सेक्शुअल ऐक्टिविटी के दौरान बिल्कुल भी कंफर्टेबल नहीं हो सकेंगी जो उनके लिए इस इंटिमेसी को बुरा अनुभव बना देगा।

 ज्यादातर महिलाएं अपने पार्टनर को यह बताने में सहज महसूस नहीं करतीं कि यौन संबंध के दौरान उन्हें कौन सी चीज पसंद है और कौन सी नहीं। यह चीज उनके प्लेजर और आॅर्गेज्म फील करने में आड़े आती है, जो फ्रस्टेशन का कारण बन सकती है।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट