बोर्ड परीक्षा में बच्चों को नकल के टिप्स देने वाला स्कूल प्रबंधक गिरफ्तार

 मऊ। उत्तर प्रदेश के मऊ में एक स्कूल प्रबंधक का बोर्ड परीक्षा मे छात्रों को नकल के टिप्स का वीडियो वायरल हो गया। मामले में जिला स्कूल निरीक्षक डॉ। राजेंद्र प्रसाद के निर्देश पर प्रबंधक के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। वीडियो मधुबन थाना क्षेत्र के हरिबंश मेमोरियल स्कूल का था। प्रबंधक प्रवीण मल्ल बच्चों को बोर्ड परीक्षा में नकल करने का तरीका बता रहे थे। वीडियो वायरल होने के बाद डीएम ने जांच के आदेश दिए थे।

   सोशल मीडिया वर वायरल हुआ वीडियो

मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मऊ जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। स्कूल प्रबंधक प्रवीण मल्ल परीक्षा केंद्र पर आए बच्चों को यह समझा रहे थे कि उन्हें परीक्षा कैसे देनी है। यहीं नकल करने केभी टिप्स देते नजर आए। वायरल वीडियो मे मधुबन थाना क्षेत्र के हरिबंश मेमोरियल स्कूल के प्रबंधक प्रवीण मल्ल हैं, जो कह रहे हैं  आपस में बात करके भी लिख लेना, समझे की नहीं समझे? कोई आपका हाथ नहीं पकड़ेगा। ये मुंह का नकल है।  मुंह से बोलोगे तो ये कोई नकल नहीं है। जो एक नंबर दो नंबर का सवाल है।  उसको आपस में मिला जुलाकर लिख लेना। डरना नहीं, कोई कुछ करेगा नहीं।  ये एकदम छूट है।

  डरने की कोई जरुरत नहीं

 प्रवीण मल्ल आगे कहते हैं, सरकारी विद्यालय है।  वो मेरे मित्र हैं लालमणि यादव। लालमणि यादव जी हमारे यहां आते-जाते हैं। वहां भी बच्चों तुम लोगों को डरने की कोई जरुरत नहीं है। बाकी सब सही है हम देख लेंगे। चिट मत रखना, बाकी बोलकर लिख लेना आगे-पीछे। ऐसे कर लेना काम और अनुशासन बनाए रखना, अगर कहीं चिट मिले कोई एक थप्पड़ मार भी दिया तो उसको बर्दाश्त कर लेना और कहना की सर एक थप्पड़ और मार लीजिए। हाथ जोड़ लेना तुम्हारा भला हो जाएगा। ऐसा नहीं कि खड़ा होकर तने रहोगे तो पूरे विद्यालय का नुकसान कर देंगे वो टीचर लोग।

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट