MLA के बाडीगार्ड की पिस्टल चोरी


ट्रेन 12296 बंगलुरू-दानापुर संघमित्रा एक्सप्रेस में आंध्रप्रदेश के विधायक बीवी रामाराव के बाडीगार्ड की सर्विस पिस्टल चोरी कर ली गई. पिस्टल के साथ ही 9 एमएम कैलीबर वाले 10 जिंदा कारतूस भी चुरा लिये गए. फिर्यादी बाडीगार्ड का नाम नेल्लोर निवासी ताल्लुर मोहनराव शिवरामय्या (४3) बताया गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, एमएलए रामाराव उक्त ट्रेन की ए1 बोगी की बर्थ नंबर 34 में ओंगल से नागपुर तक की यात्रा कर रहे थे. इस दौरान ताल्लुर उनके बाडीगार्ड के रूप में उनके साथ था. उसके पास 10 कारतूसों के साथ लोडेड 9 एमएम कैलीबर सर्विस पिस्टल थी जिसे वह अपनी कमर में बांधकर चलते थे.



सुबह उठने के बाद नहीं मिला हथियार
रातभर यात्रा करने के बाद सुबह जब एमएलए रामाराव का ध्यान ताल्लुर की कमर पर गया तो उन्हें पिस्टल नहीं दिखी. उन्होंने पूछताछ की तो सारा मामला सामने आया. तब तक ताल्लुर को भी अपनी पिस्टल गायब होने का पता नहीं चला. घबराये ताल्लुर ने पिस्टल की खोजबीन की लेकिन कहीं मिली नहीं. नागपुर पहुंचते ही उन्होंने तुरंत लोहमार्ग पुलिस से संपर्क किया.

मामले की गंभीरता को समझते हुए एपीआई शेख ने तुरंत ही कार्रवाई शुरू कर दी. उन्होंने बाडीगार्ड का बयान दर्ज किया और पिस्टल की तलाश शुरू की. पूछताछ में ताल्लुर ने संभावना जताई कि संभवत: तड़के वरोरा से हिंगनघाट के बीच नींद के झोंके में उनका गन बेल्ट गिर गया होगा और जिसे भी बेल्ट और पिस्टल मिली, उसने अपने पास ही रख लिया. पिस्टल में 10 जिंदा कारतूस होने से इसके दुरुपयोग की प्रबल संभावना है. पहले शक जताया जा रहा था कि शायद किसी अटेंडेंट ने पिस्टल अपने पास रख ली होगी लेकिन जबलपुर स्टेशन पर रेलवे सुरक्षा बल द्वारा सभी अटेंडेंट और अन्य स्टाफ व उनके सामानों की सघन तलाशी लेने के बाद भी पिस्टल नहीं मिली. जीआरपी ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी.

 

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट