फेसबुक फ्रेंड ने किया बुजुर्ग का अपहरण, लखनऊ में गठिया के इलाज के बहाने ले गया साथ

 

पांच रोज उनके घर में ठहरने के बाद वह 15 दिन पहले गठिया का इलाज कराने के बहाने उन्हें लखनऊ ले गया था, इधर कई दिनों से बुजुर्ग का कुछ पता नहीं चल रहा

फेसबुक पर दोस्त बने एक युवक ने वराणश चौक की विश्वनाथ गली में रहने वाले बुजुर्ग पद्माकर पांडेय के साथ जाने क्या अनहोनी कर डाली है। पांच रोज उनके घर में ठहरने के बाद वह 15 दिन पहले गठिया का इलाज कराने के बहाने उन्हें लखनऊ ले गया था। इधर कई दिनों से बुजुर्ग का कुछ पता नहीं चल रहा। दोनों के मोबाइल फोन भी ऑफ हैं। चौक थाने में केस लिखा गया। अभी यह पता नहीं चला कि युवक ने बुजुर्ग के साथ क्या किया और क्यों।



बेटा ने करवाया पिता का अपहरण का मामला दर्ज

विश्वनाथ गली निवासी 68 वर्षीय पद्माकर पांडेय के इकलौते पुत्र राहुल मुंबई में नौकरी करते हैं। राहुल ने पुलिस को बताया कि 16 जनवरी को यहां उनके घर पर मनीष कुमार आया जिसके बारे में पिता ने बताया कि वह उनका फेसबुक फ्रेंड है। वह पांच दिन तक उनके घर में रहकर बनारस में घूमता-फिरता रहा। 20 जनवरी को वह यह कहकर उनको अपने साथ लखनऊ ले गया कि उनके गठिया रोग का इलाज कराकर एक-दो दिन में वापस भेज देगा। अगले पांच रोज तक बुजुर्ग की पत्नी और बेटे राहुल से फोन पर बात होती रही। मनीष ने भी कई बार फोन पर बात की और कहा कि जल्द इलाज कर उन्हें घर भेज दूंगा। मगर 25 जनवरी से उन दोनों के मोबाइल ऑफ हो गए।


ये वही मनीष कुमार है जो गठिया के इलाज के बहाने बुजुर्ग का अपहरण किया 

अज्ञात नंबर से फोन कर के बताया की आपके पिता को गहरी चोट पहुंची

बीते 30 जनवरी को एक नंबर से राहुल को फोन करने वाले अजनबी ने बताया कि आपके पिता को गहरी चोट पहुंची है, हरदोई चले आइए। फिर वह नंबर भी ऑफ हो गया। तब से राहुल का न तो पिता से संपर्क हुआ और मनीष से। हरदोई में भी कुछ पता नहीं चला तो राहुल ने चौक थाने में फेसबुक फ्रेंड मनीष के खिलाफ अपहरण का केस लिखाकर अनहोनी की आशंका जाहिर की है। पुलिस मोबाइल सर्विलांस के जरिए केस में छानबीन कर रही है। जांच में पता चला कि खुद को दिल्ली निवासी बताने वाला मनीष मूल रूप से उत्तर प्रदेश के पीलीभीत का रहने वाला है। 

आप सबों से निवेदन है

आप सब से निवेदन है की अगर किसी भी व्यक्ति को बुजुर्ग पद्माकर पांडेय के बारे में किसी भी तरह की जानकारी हो तो उनके पुत्र राहुल पाण्डेय के  मोबाईल क्र. 7021965790 पर सम्पर्क कर जानकारी दें    

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट