नारायण राणे के बेटे नीतेश राणे भाजपा में शामिल


महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। महाराष्ट्र में कांग्रेस के पूर्व विधायक और पूर्व सीएम नारायण राणे के बेटे नीतेश राणे वीरवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए। 

नीतेश राणे का जन्म 23 जून, 1982 को हुआ था। वह कांकावली विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र से महाराष्ट्र विधानसभा के सदस्य व गैर सरकारी संगठन स्वाभिमान संगठन के प्रमुख हैं। वह पूर्व मुख्यमंत्री और वरिष्ठ राजनीतिज्ञ नारायण राणे के छोटे बेटे हैं।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले कई कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के कई नेता अब तक भाजपा में शामिल हो चुके हैं। भाजपा अब तक उम्मीदवारों की दो सूची जारी कर चुकी है।

महाराष्ट्र के सिंधदुर्ग की अदालत ने गत जुलाई में कांग्रेस विधायक नीतेश राणे और उनके 17 अन्य समर्थकों को 23 जुलाई तक न्यायिक हिरासत में भेजा था। राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे के पुत्र नीतेश पर राष्ट्रीय राजमार्ग में गढ्डों के खिलाफ एनएचएआइ के डिप्टी इंजीनियर पर हमला करने का आरोप है। पुलिस हिरासत खत्म होने के बाद राणे और उनके समर्थकों को मंगलवार दोपहर कंकावली शहर की अदालत में पेश किया गया। 

कंकावली विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले नीतेश राणे और उनके समर्थकों पर मुंबई-गोवा हाईवे में गढ्डों के खिलाफ राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआइ) के डिप्टी इंजीनियर प्रकाश शेडेकर पर कीचड़ उड़ेलने का आरोप है।

पीएम मोदी महाराष्ट्र में करेंगे 10 रैली

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव 2019 के दौरान विभिन्न जिलों में 10 रैलियों को संबोधित करेंगे। पार्टी से जुड़े एक नेता ने नाम नहीं बताने की शर्त पर कहा कि पार्टी अध्यक्ष और गृह मंत्री अमित शाह 20 रैली करके राज्य में पार्टी के पक्ष में माहौल बनाएंगे।

 

रिपोर्टर

संबंधित पोस्ट